Amazon Ad

Best ever Jokes in Hindi


Jokes in Hindi





1. हार्ट अटैक
जैसी हालत होती है
.
.
जब कोई कहता है
तेरे बारे में एक बात
पता चली है!



2. एक भाई ने अपनी पत्नी को सुबह 9 बजे से बैंक की
लाइन में खड़ा करवा दिया और खुद office चला गया!
शाम को जब वापस आया तो पत्नी बोली:-
धूप में खड़े-खड़े दो बजे बैंक के दरवाजे में
घुसी और तीन बजे कैशियर के सामने पहुँची,
मुझे खड़ा कर वो चाय पीने चला गया..!!
.
.
आधे घण्टे बाद आया और कम्प्यूटर पर बैठ कर बोला:-
“सॉरी मैम पैसे नहीं हैं…!!”
आपकी कसम मुँह मिर्ची खाये जैसा हो गया,
मेरे तो तन-बदन में आग सी लग गई,
.
.
सारे दिन रोई…परेशान हुई
घर का सारा काम छोड़ कर भूखी-प्यासी इतनी देर
खड़ी-खड़ी पाँव तोड़े और आखिर मैं यह जवाब…??
पैसे नहीं है…!!
.
.
पति गुस्सा करता हुआ बोला:-
और तुम पागलों जैसी यूँ ही आ गईं?
उनका कुछ नहीं कर पाईं?
मुझ पर तो आज तक 15 बेलन तोड़ चुकी हो कम से कम
एक बेलन उनपर तोड़ आती उनको भी तो कुछ मालूम पड़ता!
.
.
पत्नी बहुत ही धीरज से बोली:-
“बेलन तो आज एक और टूटेगा!
पैसा बैंक में नहीं.. तुम्हारे खाते में नहीं था..!!




3. पप्पू ने अमरुद लिए तो उसमें से कीड़ा निकला।
पप्पू अमरुद वाले से: इसमें तो कीड़ा है !
अमरुद वाला: ये किस्मत की बात है, क्या पता अगली बार
मोटरसाइकिल निकल जाए।
पप्पू: 2 किलो और दे दो।


4. यात्री ट्रेन से उतरा, उसने संता से पूछा:-
यह कौन-सा स्टेशन है ?
संता हंसा, और जोर से हंसा,
जोर-जोर से हंसा, हस्ते-हस्ते लोट पोट हो गया…
और बड़ी मुश्किल से अपने आपको संभालते हुए बोला:-
पगले, ये रेलवे स्टेशन है!



5. दीवार पर लिखा था
“यहां कुत्ते सुसु करते हैं!”
संता ने वहां सुसु किया और
फिर हंस कर बोला:
इसे कहते हैं दिमाग..
सुसु मैंने किया और नाम कुत्ते का आएगा!! 




6. दुकानदार: मैडम क्यों परेशान हो!
लड़की: मेरे मोबाइल में नेटवर्क नहीं आ रहा है देखना!
दुकानदार: मैडम यह तो खराब मौसम की वजह से है!
लड़की: यह लो ₹500 नया मौसम डाल दो ना।
दुकानदार बेहोश




7. एक पागल आईने में
खुद को देख कर सोचने लगा..
यार इसको कहीं देखा हूं..
काफी देर टेंशन में सोचते-सोचते..
धत्त तेरी की ये तो वही है जो
.
.
उस दिन मेरे साथ.. बाल कटवा रहा था।



8. एक महिला अपनी नई पड़ोसन के
घर के अंदर जाने लगी तभी
उसकी निगाहें दरवाजे के ऊपर
टंगे बोर्ड पर पड़ी
,
कृपया चप्पलों के साथ अपनी
गलत सोच गलत, हरकत,
सास-बहू देवरानी-जेठानी, ननंद कि
चुगली बाहर ही उतार कराएं और
एक सबसे खास बात..
.
अपनी तिरछी नजरों से
मेरे हैंडसम पति को ना देखे हैं
वो बहुत सीधे हैं किसी के भी
बहकावे में आ जाते हैं।





9. तीन आलसी कामचोर एक साथ खाना खा रहे थे
खाने में नमक कम था तो सवाल उठा कि
नमक कौन लाएगा एक आलसी बोला:-
जो पहले बोलेगा वो नमक लाएगा
.
सब बैठे रहे ना कोई बोला और
ना ही किसी ने खाना खाया
.
3 दिन गुजर गए और तीनों बेहोश हो गए
लोगों ने सोचा तीनों मर चुके हैं
.
अंतिम संस्कार की तैयारी हुई
पहले को जलाया जाने लगा तो
वह बोल पड़ा अरे मैं जिंदा हूं
तभी बाकी दो आलसी चिल्लाये:-
चल बेटा अब नमक ला।



10. दूल्हेवाले: बारात ठीक 8:00 बजे
पहुंच जाएगी पर एक बात तो
हम कहना ही भूल गए
दुल्हनवाले: जी पता है बारातियों का
स्वागत पान पराग से करना है ना!
.
.
दूल्हेवाले: नहीं, रास्ते के सारे
चालान आपको ही भरना है।



11. पुलिस: तुम्हें पता कैसे चला कि
इनके घर पर कोई नहीं है!
चोर: फेसबुक पर पूरे परिवार के
15 फोटो डाले थे… और लिखा था
मस्ती With Full Family in Nainital.




12. English के अलावा हिंदी में भी कुछ शब्द Silent होते हैं।
.
जैसे की अगर ध्यान दिया हो तो…
जब कोई दुकानदार भाव करते समय कहता है कि
“आपको ज्यादा नहीं लगाएंगे”* तो इसमें..
“चूना” शब्द Silent होता है..
.
शादी के समय ये कहा जाता है कि..
हमारी लड़की तो “गाय है गाय”
उसमें “सींगवाली” शब्द silent होता है
.
विदाई के वक्त जब दूल्हे से कहा जाता है..
ख्याल रखना,
इसमें “अपना” शब्द Silent रहता है।
.
जब कोई नेता कहता है…
गरीबी हटाऊंगा तब अपनी शब्द silent होता है!!


13. डॉक्टर मरीज पर हिंदी में चुटकुले
शर्मा जी के सर में बहुत दर्द था।
शर्मा जी डॉक्टर के पास गये, और डॉक्टर से कोई अच्छी दवाई देने को कहा।
डॉक्टर बोला :-
शर्मा जी इस समय आपको आराम की सबसे अधिक जरुरत हैं।
मैं आपको नींद की कुछ गोलियाँ दे रहा हुँ।
इन्हे रात को अपनी पत्नी को खिला के सोना।  



14. मरीज :- डॉक्टर साहब मैं घर जाने के लिए सीढ़ियाँ चढ़ता हुँ, तो रोजाना मेरा साँस फूलने लगता है।
डॉक्टर :- मैं कुछ दवाई दे रहा हुँ, उन्हें समय पे खाना और रोजाना व्यायाम करना।
मरीज :- डॉक्टर साहब मैं रोज फुटबाल और क्रिकेट खेलता हुँ।
डॉक्टर :- कब और कितनी देर खेलते हो।


मरीज :- सुबह और शाम दोनों टाइम जब तक फोन की बैटरी चार्ज रहती रहती है। 

Post a Comment

0 Comments